सामान्य आवश्यकताएँ

यू.एस. सरकार ने यू.एस. व्यवसायों में विदेशी निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए ईबी -5 इमिग्रेंट इन्वेस्टर प्रोग्राम बनाया। ऐसे व्यवसाय में निवेश करने के बदले में, जो अमेरिकी श्रमिकों के लिए नौकरी पैदा करता है, विदेशी नागरिक और उनके परिवार अमेरिका के स्थायी निवासी बनने के योग्य हैं। प्रोग्राम का नाम, "ईबी -5", वीजा श्रेणी से आता है जिसके लिए आप्रवासी निवेशक आवेदन करते हैं - रोजगार-आधारित आव्रजन: पांचवां प्राथमिकता ईबी-5।

हालांकि 1 99 0 में इसकी रचना के बाद से यह कार्यक्रम काफी विकसित हुआ है, वर्तमान में विदेशी निवेशकों के लिए ईबी -5 वीजा प्राप्त करने के दो तरीके हैं:

  1. एक नए या मौजूदा व्यावसायिक उद्यम में प्रत्यक्ष निवेश जो रोजगार बनाता है
  2. "क्षेत्रीय केंद्र" के माध्यम से निवेश पूंजी, जो है एक सरकारी अनुमोदित फर्म जो सक्रिय रूप से निवेशक निधि और आव्रजन स्वीकृति प्रक्रिया का प्रबंधन करती है।

क्षेत्रीय केंद्र में निवेश के लाभ

एक क्षेत्रीय केंद्र के माध्यम से निवेश पूंजी, ईबी -5 कार्यक्रम के माध्यम से यू.एस. निवास की मांग करने वाले आप्रवासियों को कई प्रमुख लाभ प्रदान करता है। सबसे महत्वपूर्ण लाभों में से एक "रोजगार सृजन आवश्यकता" की ओर प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष दोनों नौकरियों की गणना करने की क्षमता है।

प्रत्यक्ष रोजगार सृजन निवेश का एक परिणाम है जो दो साल की अवधि में दस नई वास्तविक पहचान योग्य नौकरियों को बना और निरंतर बना दिया है। क्षेत्रीय केंद्र कार्यक्रम के अंतर्गत, निवेशक परियोजना में सभी निवेशकों के जमा किए गए धन से अप्रत्यक्ष रोजगार सृजन दिखाकर नौकरी की आवश्यकता को पूरा कर सकते हैं। ये नौकरियां सामूहिक रूप से या एक क्षेत्रीय केंद्र से संबद्ध व्यावसायिक उद्यम में निवेश की गई पूंजी के परिणामस्वरूप बनाई जा सकती हैं।
दूसरे शब्दों में, निवेशक को यह दिखाने की जरूरत नहीं है कि उसने सीधे किसी भी कर्मचारी को काम पर रखा है। नौकरी सृजन साबित करने का बोझ क्षेत्रीय केंद्र पर है। क्षेत्रीय केंद्र अनुभवी अर्थशास्त्रीयों को रखते हैं जो आर्थिक विश्लेषण करते हैं और यह साबित करते हैं कि परियोजना के परिणामस्वरूप पर्याप्त प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार बनाए गए हैं।

 

निवेश की राशि

प्रत्येक ईबी -5 वीजा आवेदक को नौकरी बनाने वाले उद्यम में न्यूनतम 1,000,000 डॉलर का निवेश करना होगा। अगर व्यवसाय प्राप्त पूंजी एक लक्षित रोजगार क्षेत्र (टी.ई.ए) में स्थित है - एक ग्रामीण क्षेत्र या उच्च बेरोजगारी वाले क्षेत्र के रूप में परिभाषित - तो न्यूनतम निवेश राशि $ 500,000 है। आजकल, अधिकांश ईबी -5 निवेश के अवसर टी.ई.ए में स्थित हैं।